लखनऊ: विजिलेंस विभाग की बड़ी कार्रवाई, जल निगम के कई अफसरों के ठिकानों पर छापेमारी से हड़कंप

Vigilance Raid in Lucknow

Vigilance Raid in Lucknow

लखनऊ: Vigilance Raid in Lucknow: मंगलवार को यूपी विजिलेंस ने बड़ी कार्रवाई की है. आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस ने जल निगम की इकाई कंस्ट्रक्शन एंड डिज़ाइन सर्विसेज (सीएनडीएस) के पांच इंजीनियरों के ऑफिस और घर पर छापेमारी की है. विजिलेंस अब तक सीएनडीएस में तैनात अफसरों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में 11 एफआईआर दर्ज कर चुकी है.

मंगलवार को यूपी विजिलेंस विभाग की पांच टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी की है. गोमती नगर स्थित ऑफिस, गोमती नगर, इंदिरानगर व विकास नगर स्थित अफसरों के घर पर विजलेंस की टीम पहुंची और छापेमारी कर रही है. इन इंजिनियर पर आरोप है कि इन्होंने आय से अधिक संपति अर्जित की है, जिसकी गोपनीय जांच शासन के निर्देश पर बीते कुछ माह से चल रही थी. अब जांच पूरी होने के बाद विजिलेंस की अलग अलग टीम इन अफसरों के घर पर छापेमारी करने पहुंची है.

विजिलेंस की टीम जिन सीएनडीएस के इंजिनियर के ठिकाने पर छापेमारी कर रही है, उनमें सहायक अभियंता, दो अधीक्षण अभियंता,परियोजना प्रबंधक और सहायक अभियंता शामिल हैं. विजलेंस की टीम इनके घर पर तलाशी अभियान जारी रखे हुए है. टीम को कई अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं. हालांकि विजिलेंस के अफसर इस बारे में अभी कुछ नहीं बता रहे हैं. इससे पहले टीम की कार्रवाई से हड़कंप की स्थिति रही. हाल फिलहाल की यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. अभी तक विजिलेंस की ओर से जांच जारी है.

यह भी पढ़ें:

सुल्तानपुर में एक और एनकाउंटर... तीन बदमाशों के पैर में लगी गोली, लड़की की हत्या कर शव झाड़ियों में फेंकने का आरोप

'मुसलमानों की आबादी बढ़ रही, अब तुम्हारा राज खत्म हो जाएगा', सपा MLA महबूब अली के बयान पर पुलिस ने खुद दर्ज किया FIR

बहराइच में भेड़िया के बाद तेंदुआ का आतंक! खेत में काम कर रहे किसान को मार डाला, फिर वन विभाग ने ऐसे पकड़ा आदमखोर